विशेषताजा खबर

Omicron in Delhi: दिल्ली में भी मिला ओमिक्रॉन का पहला केस, तंजानिया से वापस लौटा शख्स पाया गया संक्रमित

Omicron in Delhi: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को नए Covid ​​​​-19 वैरिएंट ओमाइक्रोन के अपने पहले मामले की सूचना दी। तंजानिया से दिल्ली पहुंचे 37 वर्षीय व्यक्ति में नए वैरिएंट का पता चला। फिलहाल,वह लोकनायक अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें हल्के लक्षण हैं।

एक बयान में, सत्येंद्र जैन ने कहा, “दिल्ली में पहले ओमाइक्रोन मामले का पता चला। एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती मरीज तंजानिया से लौटा था। अब तक, कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 17 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।”

भारत में ओमाइक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) का यह पांचवां मामला है। इसके पहले कर्नाटक में संक्रमण के पहले दो मामलों का पता चला था। गुजरात के जामनगर और महाराष्ट्र के डोंबिवली में शनिवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट का तीसरा और चौथा मामला सामने आया।

एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, “बारह नमूने नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (National Centre for Disease Control) को भेजे गए थे। एक में ओमाइक्रोन वैरिएंट पाया गया था। मरीज एक भारतीय है और कुछ दिन पहले तंजानिया से लौटा था।” उन्होंने कहा, “मरीज के यात्रा इतिहास को खंगाला जा रहा है और संपर्कों का पता लगाया जा रहा है।”

Show More
Back to top button