अनोखी शादी:अमेठी के एक बुजुर्ग जोड़े ने 40 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद गांव वालों के सामने पूरे रीति – रिवाज के साथ रचाई शादी।

Share & Enjoy !!

अमेठी- शहरों में रहने वाले ऐसे कई लोग हैं जो अपने साथी के साथ लंबे समय तक लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं । उनमें से कुछ लोग तो कुछ साल गुजरने के बाद शादी कर लेते हैं,कुछ लोगो का साथ छूट जाता है। लेकिन अमेठी में एक जोड़े का 40 साल तक लाइव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी रचा लेना चर्चा का विषय बना हुआ है । यहां लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाले बुजुर्ग जोड़े ने 20 जून को शादी रचा ली । इस शादी में दोनों की संतानें व नाती – पोते भी शामिल हुए । अमेठी जनपद के ब्लॉक जामो की ग्राम पंचायत खुटहना के निवासी मोतीलाल की इस शादी में उनकी तीन पीढ़ियां शामिल हुईं । इस शादी के लिए आमंत्रण कार्ड भी छपवाए गए ।

साथ ही सगे संबंधियों और अन्य मेहमानों को आमंत्रित किया गया । शादी वाले घर को पूरी तरीके से सजाया गया और लाइटें भी लगाई गईं। मोतीलाल की उम्र 65 वर्ष और उनकी पत्नी की उम्र 60 वर्ष है । ग्रामीणों के अनुसार , यह जोड़ा पिछले 40 सालों से एकसाथ रहे हैं । ऐसे में समय बीतता गया । उनके बच्चे होने के साथ ही नाती – पोते भी हो गए । बाद में उन्हें ऐसा लगा कि अगर शादी किए बिना ही परलोक सिधार गए तो हमारा परलोक नहीं सुधरेगा । हमारा पिंडदान भी नही किया जाएगा । इसलिए इस बुजुर्ग जोड़े ने पूरे रीति – रिवाज से शादी रचाने का फैसला किया ।


Share & Enjoy !!

Leave a Reply

Your email address will not be published.