जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: सपा पर पड़ी शनि की परछाई,कमल के पाले में खुशियां आई

Share & Enjoy !!

रिपोर्ट-आयुष गुप्ता ,औरैया: जिले के प्रथम नागरिक यानि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को मतदान हुआ। प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराई गई। चुनाव के उपरांत हुई मतगणना में भाजपा के कमल दोहरे ने सपा प्रत्याशी रवि त्यागी को 4 वोटों से चुनाव हराकर जीत दर्ज कराई। इस प्रकार एक बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष पद की कुर्सी पर भाजपा ने कब्जा कर लिया।

रवि त्यागी को लगा झटका, कमल सिंह चुनाव जीते

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए शनिवार को मतदान हुआ।अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित इस सीट पर भाजपा और सपा आमने-सामने थी। जहां भाजपा से कमल दोहरे चुनाव मैदान में थे वहीं सपा से रवि त्यागी ताल ठोक रहे थे। दोनों ही दलों के नेताओं ने अपने-अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए खूब जोर आजमाइश की थी। शनिवार को हुई चुनावी प्रक्रिया में 23 में से 22 वोट पडे। सुबह 11 बजे से हुई शुरू हुई वोटिंग दोपहर 3:00 बजे तक चलती रही, इसके बाद मतगणना आरंभ हुई जिसमें भाजपा प्रत्याशी कमल दोहरे को 13 वोट मिले जबकि सपा प्रत्याशी रवि त्यागी को 9 वोट ही मिल सके। इस तरह से भाजपा के कमल 4 वोट पाकर निर्वाचित घोषित किए गए।

ई-रिक्शा पर सवार होकर मतदान करने जाते करवीर सिंह राजावत ( जिला पंचायत सदस्य )

डीएम,एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद

जिला अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र सौंपा।इससे पहले जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मतदान केंद्र एवं मतगणना स्थल जो कि ककोर मुख्यालय था, वहां का जायजा लिया साथ ही हर पहलू पर नजर बनाए रखी। उधर औरैया दिबियापुर मार्ग पर बैरिकेडिंग भी लगा रखा गया था इस वेरीकेडिंग पर मौजूद पुलिसकर्मी चार पहिया दो पहिया वाहनों को कतई नहीं निकलने दे रहे थे। इसके अलावा वोट डालने जाने वाले जिला पंचायत सदस्यों के लिए ई-रिक्शा का प्रबंध किया गया था। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया था। कुल मिलाकर एक बार फिर से जिला पंचायत अध्यक्ष पद की सीट पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है।

डीएम,एसपी समेत प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद
नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष को जीत का प्रमाण पत्र सौंपते जिलाधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर मिली सफलता के बाद भाजपा कार्यालय में जश्न का माहौल रहा। सांसद रामशंकर कठेरिया, राजसभा सांसद गीता शाक्य,राज्यमंत्री लाखन सिंह राजपूत, प्रभारी प्रमोद अग्रहरी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीराम मिश्रा, निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह, पूर्व ब्लाक प्रमुख राजकुमार दुबे, मीडिया प्रभारी दिलीप मिश्रा समेत तमाम भाजपाइयों ने खुशी जताई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया जीत का जश्न 
नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे को जीत की बधाई देते पार्टी कार्यकर्त्ता

नहीं डाल सके धर्मेंद्र यादव वोट

औरैया- जिले में सबसे अधिक वोटों से जीत कर आए सपा समर्थित नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष धर्मेंद्र यादव जेल में निरूद्ध होने की वजह से शनिवार को हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के मतदान में भाग नहीं ले सके, परमीशन न मिलने की वजह से वह औरैया वोट डालने नहीं आ पाए। जिस कारण सपाइयों में मायूसी देखी गई। वहीं सपा कार्यालय में सपा जिला अध्यक्ष राजवीर यादव के अलावा पूर्व विधायक प्रदीप यादव, इटावा के निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष अंशुल यादव, पूर्व राज्य मंत्री एवं पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मोहम्मद इरशाद,जिला उपाध्यक्ष अवधेश भदौरिया मौजूद रहे।

भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से प्रशासन ने किया काम-सपा जिलाध्यक्ष

औरैया- शनिवार को जनपद में हुए जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव पर समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाए हैं। सपा जिला अध्यक्ष राजवीर यादव ने डीएम और एसपी पर भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से काम करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पूरी चुनावी प्रक्रिया भाजपा मानसिकता के हिसाब से निपटाई गई है। सपा कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा जिला अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में जहां प्रशासन गुंडई कर रहा है वही उस पार्टी के कार्यकर्ता भी पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में यहां के प्रशासन ने भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से काम किया है। उन्होंने बताया कि भाजपा की ओर से लाए गए जिला पंचायत सदस्यों के साथ उनकी पार्टी के पदाधिकारी अंदर तक पहुंच गए जबकि सपा वालों को कार्यालय से बाहर निकलने तक की अनुमति नहीं दी गई।उन्होंने कहा कि इसका जवाब सपा सरकार आने के बाद दिया जाएगा। जिला अध्यक्ष श्री यादव ने कहा कि उनके प्रत्याशी ने जब इसका विरोध किया तो उसे भी एक कमरे में बंद कर दिया गया।

भाजपा कार्यकर्ता की हैसियत से प्रशासन ने किया काम-सपा जिलाध्यक्ष
प्रेस वार्ता करते सपा जिला अध्यक्ष राजवीर यादव

Share & Enjoy !!

Leave a Reply

Your email address will not be published.