विशेषअपना औरैया

UP Election 2022 : जाने बीजेपी से किसे मिल सकता है टिकट? कौन कौन हैं दौड़ में

UP Election 2022 : चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान करने के बाद सभी राजनैतिक पार्टियों में हलचल देखने को मिल रही है। उम्मीदवारों ने टिकट के लिए बैठकें व जनता जनार्दन से संवाद स्थापित करना प्रारंभ कर दिया है। राजनैतिक पार्टियां योग्य उम्मीदवारों की तलाश में जुटी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में कुछ विधायकों के टिकट काटने के मूड में दिख रही है। जिन विधायकों ने कोरोना महामारी के दौरान लापरवाही बरती है, जनता के बीच नहीं गये हैं उनके टिकट कटने लगभग तय लग रहे हैं।

जनपद की दिबियापुर,औरैया और बिधूना विधानसभा सीट पर भाजपा किसे अपना उम्मीदवार घोषित करती है, उसके लिए पार्टी की आधिकारिक सूची का इंतजार किया जा रहा है। औरैया विधानसभा सीट से मदन गौतम, जिन्होंने हाल ही में समाजवादी पार्टी का दामन छोड़, भाजपा का दामन थामा है। उन्हें इस बार के चुनाव में टिकट मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। मदन गौतम के अतिरिक्त राधेश कुमार दिवाकर, डॉ प्रियंका सिंह भी अपनी अपनी दावेदारी ठोंक रहे हैं। वहीं दिबियापुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी लाखन सिंह राजपूत को ही अपना उम्मीदवार घोषित करेगी, ऐसा लगभग तय माना जा रहा है। लाखन सिंह राजपूत वर्तमान में कृषि राज्य मंत्री हैं, जिन्होंने जनपद में राजकीय मेडिकल कॉलेज से लेकर बस अड्डे तक कई ऐसे विकास कार्यों की सौगात ला चुके हैं।

बिधूना विधानसभा सीट की बात करें तो कई उम्मीदवार टिकट के लिए अपनी दावेदारी ठोंक रहे हैं। जनपद के पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष दीपू सिंह राजावत भी बिधूना विधानसभा सीट से अपनी दावेदारी ठोंक रहें हैं। अब देखना यह है कि जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए भाजपा किस पर अपना दाँव खेलती है।

Show More
Back to top button