औरैया:अंतर्राज्यीय वाहन चोरों का औरैया पुलिस ने किया भंडाफोड़,1 गिरफ्तार 2 फरार

Share & Enjoy !!

औरैया: जनपद में आए दिन वाहन चोरी व लूट की घटनाएं सामने आ रही हैं, वाहन चोर जनपद के साथ साथ पड़ोसी जनपदों में भी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। लोग आए दिन इनके शिकार हो रहे हैं। इन्ही घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक श्रीमती अपर्णा गौतम के नेतृत्व में औरैया पुलिस खुफिया तरीके से मशक्कत करती नजर आ रही है। बीती रात्रि औरैया पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तत्काल एक्शन लेते हुए एक शातिर वाहन चोर को धर दबोचा है। पुलिस ने वाहन चोर को श्रीकेशव वाटिका फफूंद रोड के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से चोरी की 10 मोटरसाइकिल व उनके पार्ट्स बरामद किए गए हैं। इसके दो अन्य साथी भी वाहन चोरी के इस खेल में संलिप्त हैं,जो फिलहाल पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

पुलिस की छानबीन के मुताबिक,जीत सिंह ने अपने दो अन्य साथियों के साथ देश के अन्य राज्यों व पड़ोसी जनपदों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। जिनके खिलाफ पड़ोसी जनपदों में विभिन्न धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। फिलहाल,औरैया पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया है।

पुलिस की पूछताछ में उगले कई राज

पुलिस की पूछताछ में उगले कई राज

पुलिस की पूछताछ में वाहन चोर आरोपी जीत सिंह ने बताया कि वह पेशे से एक बाइक कारीगर है और उसके 2 साथी बाइक चोरी करने में माहिर हैं। जीत सिंह ने आगे बताया कि हम लोग चोरी की मोटर साइकिलों के पहचान का विवरण बदल देते थे जिससे उनकी पहचान न हो सके। गाड़ी की नंबर प्लेट,चेचिस नंबर,इंजन व गाड़ी का हुलिया बदलकर गाड़ी को बेंच देते थे।

अछल्दा से कानपुर ले जा रहे थे चोरी की बाइके

जीत सिंह अपने साथियों के साथ चोरी की मोटरसाइकिलों को अछल्दा से कानपुर ले जाने की तैयारी में था।उसके 2 साथी विकास व अवनीश कानपुर जाने के लिए किराए पर लोडर लेने गए थे लेकिन पुलिस की सक्रियता की भनक लगने के चलते,वह दोनो वापस नहीं लौटे और जीत सिंह अकेला पुलिस के हत्थे चढ़ गया।


Share & Enjoy !!