DM Auraiya: जिलाधिकारी ने स्ट्रीमर से किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, पीड़ित लोगो तक पहुँचायी मदद

Share & Enjoy !!

रिपोर्ट- अमित सिंह परमार, औरैया – जिलाधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा लगातार बाढ़ प्रभावित गांव का दौरा करने में जुटे हुए है, हर व्यक्ति तक राहत सामग्री पहुंचाने के लिए जिलाधिकारी स्वयं गांव गांव जाकर जायजा भी ले रहे हैं। आपको बता दें कि राजस्थान व मध्यप्रदेश से भारी  मात्रा में पानी छोड़े जाने से अचानक यमुना के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई,जिसके चलते जनपद की कई ग्राम पंचायतें बाढ़ की चपेट में आ गई हैं। जिलाधिकारी ने शनिवार को सिकरौड़ी एवं जुहीखा गांव में दौरा कर बाढ़ प्रभावितों व ग्राम प्रधानों से उनका हालचाल जाना,साथ ही राहत कार्य का जायज़ा एवं आपदा राहत किट का वितरण भी किया। सिकरोड़ी गांव में जिलाधिकारी ने अपने हाथो से 50 राशन किट वितरित की, साथ ही छोटे छोटे बच्चों को बिस्कुट के पैकेट भी वितरण किए।

जिलाधिकारी ने स्ट्रीमर से किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

जिलाधिकारी ने बाढ़ पीड़ितों को दिया हर संभव मदद का भरोसा

जिलाधिकारी ने बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते समय गांव के लोगों के बीच बैठकर सहजता से उनकी परेशानियों को सुना,साथ ही उनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। उन्होंने आगे कहा कि जिला प्रशासन आप सभी लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है, राहत कार्य जारी है। आप सभी को हिम्मत से काम लेते हुए अपना व अपने परिवार को सुरक्षित रखना है।

जिलाधिकारी ने छोटे छोटे बच्चों को किया प्यार व दुलार

जिलाधिकारी ने अपने निरीक्षण दौरे के दौरान गांव के छोटे छोटे बच्चों को अपने हाथों से बिस्किट खिलाए। साथ ही बच्चों को अपना प्यार व दुलार भी दिया। जिलाधिकारी ने बच्चों के माता पिता को इस संकट के समय में उनका विशेष ध्यान रखने की सलाह भी दी।

जिलाधिकारी ने छोटे छोटे बच्चों को किया प्यार व दुलार

जिलाधिकारी का मीडिया से संवाद

जिलाधिकारी ने मीडिया को बताया कि बाढ़ से जनपद की अजीतमल तहसील की 9 ग्राम पंचायतें एवं औरैया तहसील की 5 ग्राम पंचायतें बाढ़ से प्रभावित हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला स्तरीय अधिकारी, मेडिकल टीमों की तैनाती कर दी गई है सभी जगह राहत कार्य किया जा रहा है। बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अस्थायी एवं स्थायी दो तरह के राहत कैंप बनाए गए हैं। इन कैंपो के द्वारा लगातार लोगों को राहत पहुंचाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा रही है जिसमें सभी जरूरी दवाइयां मौजूद हैं। स्वास्थ टीमों द्वारा लगातार प्रभावित पंचायतों का दौरा भी किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को आपदा राहत किट भी प्रदान की जा रही है जिसमें 14 दिन का राशन उपलब्ध है,जिसमें तेल साबुन बिस्कुट व अन्य आवश्यक चीजें मौजूद है।


Share & Enjoy !!