Army Helicopter Crash: तमिलनाडु में सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश,हादसे में 13 लोगों के मौत की खबर

Share & Enjoy !!

Army Helicopter Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ एक भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त (Helicopter Crash)  हो गया। घटना में 11 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। जनरल रावत की हालत के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं है।गंभीर रूप से झुलसे दो लोगों को बचा लिया गया और उन्हें इलाज के लिए नीलगिरी जिले के वेलिंगटन छावनी में अस्पताल ले जाया गया। विमान में कुल चौदह लोग सवार थे।

सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और एक भारतीय वायुसेना के पायलट एमआई-सीरीज़ हेलिकॉप्टर में सवार थे।चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ कोयंबटूर के निकट सुलूर में भारतीय वायु सेना बेस से वेलिंगटन में डिफेंस स्टाफ कॉलेज जा रहे थे,तभी हुआ यह दर्दनाक हादसा जिसमे बड़ी संख्या में जनहानि कि खबर सामने आ रही है।

बचाव कार्य में जुटा स्थानीय प्रशासन

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के हेलीकॉप्टर दुर्घटना स्थल के दृश्यों में बड़े पैमाने पर आग की लपटें और स्थानीय लोगों को तत्काल बचाव कार्यों में मदद करते हुए दिखाया गया है। शव नीचे की ओर देखे गए। स्थानीय सैन्य अधिकारियों सहित कई टीमें खोज और बचाव कार्यों के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं।

इस बीच, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने स्थानीय प्रशासन को घटना में घायल हुए लोगों को हर संभव सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया है। प्रभावितों का इलाज कुन्नूर के सरकारी अस्पताल में किया जाएगा और विशेषज्ञ इलाज के लिए कोयंबटूर से डॉक्टरों को भेजा जा रहा है.

वायु सेना ने दिए जाँच के आदेश

भारतीय वायु सेना ने ट्विटर पर घटना की पुष्टि की और कहा कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए गए हैं।

IAF ने ट्वीट किया, “एक IAF Mi-17V5 हेलीकॉप्टर, CDS जनरल बिपिन रावत के साथ, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज एक दुर्घटना का शिकार हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच का आदेश दिया गया है,” IAF ने ट्वीट किया।


घटना की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शीघ्र ही संसद को दुर्घटना के बारे में जानकारी देंगे।


Share & Enjoy !!