औरैया: रात में कटिया डालकर बिजली चोरी करने वालों की अब खैर नहीं! ट्रांसफार्मरों की रीडिंग से पकड़ेंगे बिजली चोरी

Share & Enjoy !!

औरैया: जनपद में हो रही बिजली की चोरी (Electricity Theft in Auraiya) को रोकने के लिए विद्युत विभाग ने अब ट्रांसफार्मरों पर मीटर लगाकर रीडिंग लेने की कवायद शुरू कर दी है। विद्युत् विभाग अब ट्रांसफार्मरों पर मीटर लगाने का कार्य कर रहा है। इससे निर्धारित लोड से अधिक आपूर्ति होने पर संबंधित क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाकर डोर टू डोर  चेकिंग कर बिजली की चोरी का पता लगाएंगे।

विद्युत् विभाग की ओर से सभी ट्रांसफार्मरों पर लोड व उससे सम्बंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियों का खाका तैयार किया जा रहा है। किस ट्रांसफार्मर पर कितना लोड है,कितने उपभोक्ता है,विद्युत् आपूर्ति कितनी है जैसा अहम डाटा विभाग कि ओर से तैयार किया जा रहा है। जिससे निर्धारित लोड से अधिक आपूर्ति होने पर संबंधित ट्रांसफार्मर से संचालित हो रही बिजली की चोरी का पता लगाया जा सके।

इसके साथ ही निर्धारित लोड से अधिक खपत होने पर बिजली चोरी करने वालों को पकड़ने के लिए टीमें दबिश देकर पकड़ने का काम करेंगी। रविवार को शहर के 4 फीडरों के अतिरिक्त टेलीफोन एक्सचेंज (Telephone Exchange Auraiya) के फीडर पर लगे कुल 245 ट्रांसफार्मरों पर मीटर लगाकर लोड फीडिंग करने का काम शुरू किया गया। रात में कटिया डालकर चोरी करने वालों की अब खैर नहीं, उनकी धरपकड़ के लिए विशेष टीमें तैयार की गईं हैं। जो रात में शहर में सघन चेकिंग कर बिजली की चोरी करने वालों को पकड़ने का काम करेगी।


Share & Enjoy !!