औरैया- देवकली मंदिर पर वाहन स्टैंड के नाम से शुरू हुई वसूली से हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश,सोशल मीडिया पर किया जा रहा है जोरदार विरोध

Share & Enjoy !!

औरैया- हाल ही में जिला प्रशासन ने महाकालेश्वर देवकली व मंगला काली देवस्थानम एवं गोवंश संवर्धन ट्रस्ट औरैया नाम से एक ट्रस्ट की स्थापना की थी जिसके बाद औरैया के प्रसिद्ध देवकली मंदिर और मंगला काली मंदिर का प्रबंध जिला प्रशासन ने अपने हाथों में ले लिया था।मंदिर परिसर में वाहनों को खड़ा करने के सम्बन्ध में ट्रस्ट द्वारा एक वर्ष के लिए पार्किंग व्यवस्था का ठेका उठाया गया था। जिसके तहत मंदिर परिसर में वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग शुल्क वसूला जाने लगा है जिसका औरैया के हिंदूवादी संगठनों और आम लोगों ने सोशल मीडिया के माध्यम से विरोध करना शुरू कर दिया है। हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि देवकली मंदिर औरैया जनपद का प्रसिद्ध देव स्थान है और जहाँ पर औरैया जनपद के भक्त ही नहीं बल्कि पडोसी जनपदों के भी सैकड़ों भक्तगण मंदिर में पूजा अर्चना एवं महादेव के दर्शन करने के लिए आते हैं। जिसमें सबसे बड़ी तादाद में ग्रामीण क्षेत्र के लोग साइकिल चलाकर भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने आते हैं । ऐसे में भगवान भोलेनाथ के भक्तों का कहना है कि वाहन स्टैंड के नाम से शुल्क वसूलना एक प्रकार से जिला प्रशासन का तानाशाही रवैया है।जिला प्रशासन की इस प्रकार की व्यवस्था को देखते हुए महाकाल के भक्तों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है और लोग इसका पुरजोर तरीके से विरोध कर रहे हैं।

क्या है निर्धारित शुल्क

आपको बता दें कि वाहन स्टैंड पर साइकिल पार्क करने के लिए 10 रूपये,  मोटरसाइकिल पार्क करने के लिए 20 रूपये, कार बस ट्रैक्टर आदि बड़े वाहन पार्क करने के लिए 50 रूपये का शुल्क वसूलने के निर्देश दिए गए हैं ।

हिंदूवादी संगठनो का क्या है कहना

वहीँ इस विषय पर बात करते हुए हिंदू युवा वाहिनी (Hindu Yuva Vahini) के जिला प्रभारी प्रदीप सेंगर का कहना है कि यदि श्रावण मास तक वाहन स्टैंड के नाम पर वसूली बंद नहीं की गई तो हम लोग दूसरे हिंदूवादी संगठनों के साथ संवाद स्थापित कर आपस में मिलकर आंदोलन और धरना प्रदर्शन करेंगे और इसकी पूर्ण रूप से जवाबदेही व जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी ।

वहीं दूसरी ओर बजरंग दल(Bajrang Dal) के जिला संयोजक आशीष चौबे का कहना है कि “श्री देवकली मंदिर से जो स्टैंड चालू किया गया है उसका मै विरोध करता हूँ,इस सम्बन्ध में जल्द ही बजरंग दल टीम जिलाधिकारी महोदय से भेंट करेगी।”

इसी क्रम में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(ABVP) के जिला संयोजक सोमू सविता ने वाहन स्टैंड के नाम  से की जा रही वसूली का पुर्णतः विरोध किया है और इस वसूली को ‘आस्था पर टैक्स’ का नाम दिया है।

लोगों ने सोशल मीडिया साईट फेसबुक पर देवकली मंदिर पर वाहन स्टैंड के नाम से की जा रही वसूली का विरोध करना प्रारंभ कर दिया है और लोग अपनी अपनी बात सोशल मीडिया के माध्यम से लोगो के सामने रख रहे हैं।अब देखना यह है कि जिला प्रशासन इस विषय पर अपनी क्या प्रतिक्रिया देता है और वाहन स्टैंड के नाम से की जा रही वसूली को बंद किया जाता है या नहीं।


Share & Enjoy !!

2 thoughts on “औरैया- देवकली मंदिर पर वाहन स्टैंड के नाम से शुरू हुई वसूली से हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश,सोशल मीडिया पर किया जा रहा है जोरदार विरोध

  • April 27, 2022 at 8:55 am
    Permalink

    I have read so many posts on the topic of the blogger lovers however this paragraph is genuinely a good
    piece of writing, keep it up.

  • April 27, 2022 at 10:18 am
    Permalink

    Hello there, just became alert to your blog through Google,
    and found that it’s truly informative. I am gonna
    watch out for brussels. I’ll be grateful if you continue this in future.
    Lots of people will be benefited from your writing. Cheers!

Leave a Reply

Your email address will not be published.